AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateNationalTaza Khabarदेश

सेप्टिक टैंक को साफ करते वक्त फैली जहरीली गैस, सफाईकर्मियों को बचाने गए बेटे समेत 4 की मौत

उत्तर प्रदेश के चंदौली से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। जिले के मुगलसराय क्षेत्र में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान 4 लोगों के मौत की खबर है। सेप्टिक टैंक के भीतर से निकली जहरीली गैस के कारण ये मौतें हुई हैं। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, जिस सेप्टिक टैंक की सफाई करने मजदूर गए थे वह करीब 15 साल पुराना था। एक साथ 4 लोगों की हादसे में मौत के कारण इस पूरे इलाके में शोक का माहौल छा गया है। आइए जानते हैं कैसे घटी ये दर्दनाक घटना।




कैसे हुई पूरी घटना?

पुलिस ने बताया है कि मुगलसराय क्षेत्र के कालीमहाल मुहल्ले में भरतलाल जायसवाल नामक व्यक्ति बुधवार रात अपने  घर का सेप्टिक टैंक साफ करवा रहा था। हालांकि, उसी दौरान टैंक में से निकली जहरीली गैस के कारण तीन सफाईकर्मी कालीमहाल निवासी सफाईकर्मी विनोद रावत, कुंदन व लोहा बेहोश हो गये। जानकारी के मुताबिक, भरत लाल के बेटे ने इन सफाईकर्मियों को बचाने की कोशिश की लेकिन वह भी जहरीली गैस के संपर्क में आ गया। इन सभी को बेहोशी हालत में अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान सभी की मौत हो गयी।

4 लाख रुपये का मुआवजा

इस दर्दनाक घटना के सामने आने के बाद क्षेत्र के एसडीएम विराज पांडे ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की बात कही है। एसडीएम ने कहा कि भरत जयसवाल के घर पर सीवर की सफाई चल रही थी। जिसमें तीन मजदूरों और घर के मालिक के बेटे की मौत हो गई है। जिला प्रशासन प्रत्येक मृतक को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देगा।

सेप्टिक टैंक को साफ करते वक्त फैली जहरीली गैस, सफाईकर्मियों को बचाने गए बेटे समेत 4 की मौत

सीएम योगी ने जताया शोक

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, चंदौली में हुए इस दर्दनाक हादसे का संज्ञान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लिया। सीएम योगी ने हादसे के कारण पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही सीएम ने अधिकारियों को मौके पर जल्द से जल्द पहुंचने और यहां राहत उपायों में तेजी लाने का निर्देश भी दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *